×

केजरीवाल सरकार ने 1 हजार बसों की खरीद में किया घोटाला : Vijay Goel

केजरीवाल सरकार ने 1 हजार बसों की खरीद में किया घोटाला : Vijay Goel

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली सरकार की ओर से 1000 लो फ्लोर की बसों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। विजय गोयल ने कहा है कि बसों की खरीद में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर उपराज्यपाल ने जांच बैठाई है। इसे देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए। विजय गोयल ने कहा कि केजरीवाल के मुख्यमंत्री के पद पर रहते जांच ठीक तरह से नहीं हो सकती। बसों की खरीद में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। इसका मकसद निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाना है।अब जब डीटीसी के प्रबंध निदेशक ने 11 जून को 1000 बसों की खरीद व उसके रख-रखाव अनुबंध को स्थगित कर दिया है, तो इसका मतलब ही है कि कहीं न कहीं बसों की खरीद में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।

गोयल ने कहा, उपराज्यपाल को इस भारी घोटाले में सीबीआई जांच के आदेश देने चाहिए। डीटीसी के महाप्रबंधक एवं उन अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने इन बसों के भ्रष्टाचार की फाइलों पर हस्ताक्षर किए हैं। जब 840 करोड़ की इन 1000 बसों की खरीद पर तीन साल की वारंटी है, तो मैनटेनेंस का ठेका तीन साल बाद शुरू होगा, न कि बसों की खरीद के पहले दिन से ही।

गोयल ने कहा कि बसों की खरीद भी महंगी की गई है और उनके रख-रखाव के ठेके में भी भारी भ्रष्टाचार हुआ है। दरअसल तो आम आदमी पार्टी दिल्ली सरकार के माध्यम से बाहर के राज्यों उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब इत्यादि में होने वाले चुनावों के लिए भारी भ्रष्टाचार कर पैसे इकट्ठे कर रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड की तरफ ध्यान न देकर दिल्ली सरकार इस तरह के भ्रष्टाचारों में लगी है। इसीलिए सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

–आईएएनएस

Share this story