×

Karnataka में किसानों के भारत बंद की मिलीजुली प्रतिक्रिया

Karnataka में किसानों के भारत बंद की मिलीजुली प्रतिक्रिया

कर्नाटक राज्य किसान संघ के सदस्यों ने संसद में पारित तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया, हालांकि इसे लेकर अब तक लोगों में कोई खास, उत्साहजनक प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि भले ही किसानों ने बेंगलुरु में राजमार्गों के प्रवेश बिंदुओं पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सुबह से ही नाके बंदी शुरू कर दी थी, लेकिन इसे कोई उत्साहजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली क्योंकि सीबीडी क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही ज्यादा प्रभावित नहीं हुई।

किसानों से हमेशा झूठ बोलने वाले अफवाहें फैला रहे हैं : PM Modi

पत्रकारों से बात करते हुए, किसान नेता कुरुबुरु शांताकुमार ने कहा कि पूरे बेंगलुरु में 60 से अधिक प्रवेश बिंदु हैं। उन्होंने कहा, “हमारे सदस्य इन प्रवेश बिंदुओं पर विरोध करेंगे और अवरुद्ध करेंगे और इस बात को उठाएंगे कि कृषि विधेयक किसानों के हितों के खिलाफ हैं।”

इस बीच, किसान संघों के बीच एकजुटता की कमी तब सामने आई जब एक अन्य प्रमुख किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर ने कहा कि उनके समूह ने शुक्रवार के विरोध का समर्थन नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “हम अगले सोमवार को कर्नाटक बंद के आह्वान पर फोकस कर रहे हैं। हम अपनी ऊर्जा को यहां लगाने के बजाय उस पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

Share this story