×

22 जून को होगी Cauvery Water Management प्राधिकरण की बैठक

22 जून को होगी Cauvery Water Management प्राधिकरण की बैठक

चालू वर्ष के लिए कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण की पहली बैठक 22 जून को होगी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखकर राज्य के हिस्से का पानी सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

स्टालिन ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री को लिखे अपने पत्र में उनसे कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) को सलाह देने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तमिलनाडु को अपने हिस्से के पानी की आपूर्ति हो। स्टालिन ने पत्र में कहा कि तमिलनाडु को भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तैयार मासिक कार्यक्रम के अनुसार पानी की आपूर्ति की जाए।

सुप्रीम कोर्ट के शेड्यूल के मुताबिक राज्य को 9.19 मिलियन क्यूबिक फीट (टीएमसीएफटी) और 31 जुलाई तक राज्य को 24 टीएमसीएफटी पानी मिलना है।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कावेरी जल विनियमन प्राधिकरण 17 जून को ऑनलाइन बैठक करेगा और 22 जून को कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में प्रस्तुत किए जाने वाले बारीक बिंदुओं पर चर्चा करेगा।

दोनों बैठकें ऑनलाइन होंगी और दक्षिण पश्चिम मानसून की शुरूआत के साथ, बैठकें आवश्यक और महत्वपूर्ण हैं क्योंकि दक्षिण भारत में कावेरी जल बंटवारा एक प्रमुख मुद्दा रहा है।

–आईएएनएस

Share this story