×

preparations के लिए वीडियो विशलेषण की भूमिका अहम : अमित

preparations  के लिए वीडियो विशलेषण की भूमिका अहम : अमित

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास का मानना है कि टीम की तैयारियों के लिए वीडियो विशलेषण की भूमिका अहम है। अमित यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) पुरुष सीनियर संभावित टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वीडियो विशलेषण से टीम को हाल के यूरोप और अर्जेटीना दौरे में फायदा पहुंचा था।

अमित ने कहा, “वीडियो विशलेषण ने टीम की तैयारियों में अहम भूमिका निभाई है। इससे हमें दोनों दौरे पर मदद मिली है। हम अपने विरोधियों के खेलने के तरीके का विशलेषण कर सके और हमने इससे स्थिति को अच्छे से भांपा। हमारे पास मैदान का अनुभव ज्यादा नहीं था लेकिन मैं कह सकता हूं कि हमने वीडियो विशलेषण के जरिए अच्छा होमवर्क किया और इसका हमें फायदा मिला।”

28 वर्षीय डिफेंडर ने कहा, “शिविर में भी हम वीडियो विशलेषण के जरिए उस क्षेत्र में काम कर रहे हैं जहां हमारी टीम को सुधार करने की जरूरत है, इसलिए ओलंपिक को देखते हुए यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।”

अमित ने कहा, “एक टीम के रूप में भी हम जीत और हार को लेकर ज्यादा परेशान नहीं हुए। हमने इसे ओलंपिक की तैयारियों को देखते हुए एक अवसर के रूप में लिया। दोनों दौरे पर हमारा अनुभव काफी शानदार रहा। मुझे लगता है कि हमने अच्छी लय हासिल की और आगे भी इसे बरकरार रखना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का एकमात्र ध्यान ओलंपिक की तरफ केंद्रित है और हाल के सफलतापूर्वक दौरे से टीम का मनोबल बढ़ा है। अमित ने कहा, “ओलंपिक के सिवाय अभी हम कुछ और नहीं सोच रहे हैं। शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने से हमारा मनोबल बढ़ा है और हम लगातार कड़ी मेहनत करना चाहते हैं।”

–आईएएनएस

Share this story