×

WTC Final: विराट कोहली ने एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

WTC Final: विराट कोहली ने  एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम,  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले  खिलाड़ी

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए ही मैदान पर उतरते ही विराट कोहली ने एक और दमदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो आईसीसी के हर बड़े इवेंट के फाइनल में खेले हैं।

Live WTC Final Ind vs NZ: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच में जानिए लंच तक का पूरा अपडेट

WTC Final: विराट कोहली ने  एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम,  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले  खिलाड़ी बता दें कि विराट कोहली के शानदार सफर की शुरुआत 2011 से हुई थी जब भारत ने धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप जीता था । भारत ने श्रीलंका को मात देने का काम किया था और विराट कोहली फाइनल मैच का हिस्सा रहे थे। इसके दो साल बाद भारतीय टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल इंग्लैंड के खिलाफ जीता था।

WTC Final 2021: न्यूजीलैंड के जाल में फंसी टीम इंडिया, ओपनिंग जोड़ी लौटी पवेलियन

WTC Final: विराट कोहली ने  एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम,  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले  खिलाड़ी उस मुकाबले में  विराट कोहली ने 34 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद विराट कोहली ने 2014 में धोनी की कप्तानी में टी 20 विश्व कप का फाइनल खेला , हालांकि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली । इसके बाद 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में विराट कोहली की कप्तानी में  पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली थी ।साल 2022 धोनी और विराट आईसीसी के हर बड़े इवेंट में हिस्सा बनने वाले खिलाड़ी रहे।

WTC Final: आखिर किस बड़ी वजह से काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी टीम इंडिया, जानिए यहां

WTC Final: विराट कोहली ने  एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम,  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले  खिलाड़ी पर धोनी के संन्यास के बाद  विराट को 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने का मौका मिला । विराट कोहली ने इसी के साथ आईसीसी के हर बड़े इवेंट में खेलने के मामले में धोनी को पछाड़ दिया । विराट कोहली ने आईसीसी के इवेंट में हिस्सा बनने का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को बड़ी पारी खेलकर यादगार भी बनाना चाहेंगे।WTC Final: विराट कोहली ने  एक और दमदार रिकॉर्ड किया अपने नाम,  ऐसा करने वाले दुनिया के पहले  खिलाड़ी

Share this story