×

जोस बटलर ने सीएसके पर जीत के बाद एमएस धोनी से हासिल की जर्सी

जोस बटलर ने सीएसके पर जीत के बाद एमएस धोनी से हासिल की जर्सी

जोस बटलर को सोमवार को अबू धाबी में याद करने का दिन था। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स पर अपनी टीम की सात विकेट से महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। उनका दिन तब और भी खास बन गया था जब मैच खत्म होने के बाद एमएस धोनी ने उन्हें अपनी जर्सी दी थी।

रॉयल्स की ख़राब शुरुआत से उबरने और 126 रनों का पीछा करने में विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने नाबाद 70 रनों की नाबाद पारी खेली। कुल स्कोर का पीछा करते हुए, रॉयल्स एक अस्थिर शुरुआत के रूप में बंद हो गए क्योंकि उन्होंने तीन विकेट गंवाकर 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

बेन स्टोक्स ने अच्छी शुरुआत की और 2 ओवर में रॉयल्स को 20 रन से दूर करने में मदद की, इससे पहले कि दीपक चाहर ने उन्हें तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वापस भेजा और रॉबिन उथप्पा के साथ अपना 26 रन का स्कोर समाप्त किया। दो गेंदों बाद, जोश हेज़लवुड ने उथप्पा के लिए जिम्मेदार ठहराया और इससे पहले कि रॉयल्स अपने कुल में एक और जोड़ सकते हैं, चाहर ने फिर से संजू सैमसन को तीन गेंद के लिए डक वापस भेज दिया।

लेकिन इससे पहले कि सीएसके खेल में आगे बढ़ पाता, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने जहाज को पीछे कर दिया। दोनों ने अंत में बेहद आसानी के साथ रॉयल्स को लाइन में लेने के लिए 98 रनों का नाबाद स्टैंड साझा किया। इंग्लैंड के स्टार की 70 रन की पारी 48 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से संपन्न हुई।
और मैच के अंत के बाद, उन्होंने धोनी से बेशकीमती स्मारिका प्राप्त की, क्योंकि उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ सीएसके कप्तान की जर्सी थी।

इस बीच, रॉयल्स अपने सीज़न की चौथी जीत के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है जबकि CSK आईपीएल 2020 में 10 मैचों में अपनी सातवीं हार के बाद निचले स्थान पर पहुंच गई है। रॉयल्स प्लेऑफ़ स्थान के लिए विवाद में बने हुए हैं जबकि CSK की संभावना दिख रही है। पर अच्छा है।

Share this story