×

पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।

पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।

जयपुर । पीरियड्स के समय हर लड़की में कुछ शारीरिक और मानसिक बदलाव आते हैं। कुछ लड़कियों के लिए यह समय मुश्किल भरा होता है तो कुछ के लिए आम दिनों जैसा ।लेकिन एक बात जो हर लड़की पर पीरियड्स के दौरान लागू होती है वो है स्किन में होने वाले बदलाव। इस दौरान हर लड़की की स्किन थोड़ी ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है इसलिए स्किन का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।
मसाज काफी पुरानी टेक्नीनक है जिसे करने से स्कि।न में ब्लकड सर्कुलेशन बढ़ता है। पीरियड्स के दौरान यह विधि काम में लाई जा सकती है। यह चेहरे के रूखेपन और डलनेस से आराम दिलाएगी। आप अपनी स्‍किनको ऑलिव ऑइल से मसाज कर सकती हैं, जिससे स्किडन हमेशा चमकदार बनी रहे।पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।
पीरियड्स के दौरान डेड स्किन को निकालने के लिए और स्किन का मुलायपन बरकरार रखने के लिए स्किन को एक्सयफॉलीएट करना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप इस दौरान दूध का इस्तेमाल कर सकती है। ऐसा करने पकी त्वचा में नमी आती है और डेड स्किन भी निकल जाती है।
वैसे तो मुँहासें ऑइल की वजह से होते हैं पर पिरिय्डस के समय में जों पिंपल्स होत हैं उनसें बचना ही सही हैं। आपकी स्किन को इन मुँहासों से बचाने के लिए आप अपना मुँह हल्के गरम पानी से धोएं और टिशू का इस्तेमाल करें ऑइल को हटाने के लिए।पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।
अगर आप पीरियड्स के दौरान त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रखना चाहती हैं तो मेकअप कम करें। इसके अलावा त्वचा पर क्रीम, हल्दी और फलों के छिलके से बने होममेड फेसवॉश लगाएं। आप दही, अंडा, पपीता, एवोकैडो आदि का भी उपयोग कर सकते हैं, चेहरे के मास्क को त्वचा पर लगाकर आप त्वचा को खूबसूरत बनाए रख सकते हैं।

पिरियोड्स के दौरान अब नहीं होगी स्किन मुरझाई सी इन तरीकों से मिलेगी खूबसूरती ।

Share this story