×

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस  खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। खिताबी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 की ट्रॉफी अपने नाम की है। मुंबई इंडियंस आईपीएल में पांचवीं बार खिताब जीतने वाली टीम बनी है।

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस  खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार बता दें कि लीग के 13 वें सीजन का खिताबी मुकाबला बीते दिन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले खेलते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाए।

IPL Final में पहली बार हुआ ऐसा, मार्कस स्टोइनिस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस  खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार वहीं इसके जवाब मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर 18.4 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 157 रन बनाकर जीत अपने नाम की। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 की ट्रॉफी अपने नाम करने के साथ ही 13 वें सीजन का फेयर प्ले अवॉर्ड भी जीता है।

India tour of Australia: देश बनाम आईपीएल में खेलने की बहस में फंसे रोहित शर्मा ?

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस  खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार बता दें कि टूर्नामेंट में खेल भावना रखने वाली टीम को यह अवॉर्ड दिया जाता है। बीते दिन आईपीएल के समापन के अवसर पर विभिन्न खिलाड़ियों को कई पुरुस्कार दिए गए हैं।राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मोस्ट वैल्यूएबेल प्लेयर चुना गया, जिन्होंने टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की। वहीं केएल राहुल ने ऑरेंज तो कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप जीती।देवदत पडीक्कल ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए , जबकि ट्रेंट बोल्ट ने पावर प्लेयर का अवॉर्ड जीता । इसके अलावा और भी कई पुरस्कार खिलाड़ियों को दिए गए हैं।

IPL 2020,FINAL MI vs DC : मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाने वाले ये 5 हीरो

IPL 2020: इस टीम को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड, जानिए किस  खिलाड़ी ने जीता कौन सा पुरस्कार

IPL 2020 में दिए गए सभी अवॉर्डों की  लिस्ट यहां –

मुंबई इंडियंस को मिला फेयर प्ले अवॉर्ड
जोफ्रा आर्चर मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर
केएल राहुल ऑरेंज कैप और गेम चेंजर प्लेयर
कगीसो रबाडा पर्पल कैप
पोलार्ड सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन
देवदत पडीक्कल इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर
ट्रेंट बोल्ट पावरप्लेयर
ईशान किशन ने लगाए सर्वाधिक छक्के लगाने का अवॉर्ड

Share this story