×

Microsoft की ओर से ऐप टीम्स में फ्रंट रो लेआउट की पेशकश

Microsoft की ओर से ऐप टीम्स में फ्रंट रो लेआउट की पेशकश

माइक्रोसॉफ्ट अपने सहयोगी ऐप टीम्स के यूजर्स के लिए एक नया फ्रंट सीट लेआउट पेश करने जा रहा है, जो हाइब्रिड वर्क को एक नया आयाम देगा।

रूम में लोगों को दूरस्थ प्रतिभागियों के साथ जुड़ाव की अधिक समझ देने और मीटिंग के पहले के दौरान और बाद में सहयोग का समर्थन करने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट एक नया कंटेंट लेआउट पेश कर रहा है जिसे ‘फ्रंट रो’ कहा जाता है।

कंपनी ने गुरुवार को कहा, “देखने से यह नया लेआउट वीडियो गैलरी को स्क्रीन के निचले भाग में ले जाता है जिससे कमरे में प्रतिभागी दूरस्थ सहयोगियों को एक क्षैतिज विमान में आमने-सामने देख सकें, जैसे वे एक ही कमरे में थे।”

मीटिंग कंटेंट एजेंडा, कार्यों और नोट्स जैसे प्रासंगिक तरल घटकों से घिरी हुई है, जिन्हें रीयल-टाइम में अपडेट किया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त, मीटिंग चैट को स्पष्ट रूप से ध्यान में लाया जाता है जिससे एक कमरे में आप आसानी से वास्तविक समय में बातचीत को देख और संलग्न कर सकें।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा “यह लेआउट सिंगल और डुअल डिस्प्ले कॉनफिगरेशन दोनों में समर्थित होगा।”

वीडियो चालू करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो आप दूरस्थ रूप से जुड़ते समय कर सकते हैं और “टीम रूम के लिए नए वीडियो लेआउट के साथ हम वीडियो गैलरी को सभी उपलब्ध डिस्प्ले में विभाजित करके स्क्रीन रियल एस्टेट को अधिकतम करेंगे, जब कंटेंट साझा नहीं किया जा रहा हो।”

बढ़े हुए स्क्रीन स्थान के साथ, दूरस्थ प्रतिभागियों का वीडियो अधिक स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है, जो उन लोगों पर अधिक ध्यान आकर्षित करता है, जो कमरे में नहीं हैं।

माइक्रोसॉफ्ट व्यक्तिगत टीम मीटिंग अनुभव से लेकर टीम रूम तक लोकप्रिय सुविधाएं भी ला रहा है।

एकाधिक वीडियो स्ट्रीम को पिन या स्पॉटलाइट करने की क्षमता के साथ, आप एक कमरे में चयनित वीडियो का स्पष्ट ²श्य बनाए रख सकते हैं।

दूरस्थ प्रतिभागी मीटिंग में शामिल होकर कमरे में अपनी उपस्थिति का प्रचार कर सकते हैं, जिसके लिए हमेशा बोलने की आवश्यकता नहीं होती है।

माइक्रोसॉफ्ट ने सूचित किया “लाइव प्रतिक्रियाएं, जो अब एक टीम रूम में दिखाई देती हैं, आपको भावनाओं को साझा करने की अनुमति देती हैं और क्लासिक वीडियो ग्रिड लेआउट का उपयोग करते समय चैट बबल बैठक के साथ-साथ हो रही बातचीत के लिए कमरे के प्रतिभागियों को सचेत करते हैं, इसलिए कुछ भी छूटता नहीं है और सभी आवाजें सुनाई देती हैं। ”

माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणित ओईएम भागीदारों के साथ भी काम कर रहा है जिससे दूरस्थ प्रतिभागियों के लिए अनुकूलित कमरों के अच्छे ²श्य दिए जा सकें।

कंपनी ने कहा “नई उन्नत कैमरा क्षमताओं के साथ, नीट, जबरा, लॉजीटेक और पोली के टीम रूम डिवाइस आपको दूरस्थ रूप से शामिल होने पर कमरे में लोगों के करीब महसूस करने में मदद करते हैं ।”

–आईएएनएस

Share this story