×

LG दक्षिण कोरिया में अपने स्टोर पर आईफोन बेच सकती है: रिपोर्ट

LG दक्षिण कोरिया में अपने स्टोर पर आईफोन बेच सकती है: रिपोर्ट

दक्षिण कोरिया की टेक दिग्गज एलजी के मोबाइल कारोबार से बाहर निकलने के साथ ही वह जल्द ही देश में अपने स्टोर्स पर आईफोन की बिक्री शुरू कर सकती है।

जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार ,बिजनेस कोरिया, टेक दिग्गज एप्पल और एलजी अभी भी कुछ प्रमुख पीस के साथ बातचीत की प्रक्रिया में हैं। इसके तहत एलजी स्टोर के भीतर एप्पल कार्नर के इन एप्पल कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा या मदर-स्टोर के एलजी कर्मचारी मदद करेंगे।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के एक अधिकारी के अनुसार, अभी तक आखिरी फैसला नहीं लिया गया है।

हालांकि, “एलजी शायद जुलाई के अंत तक सौदे को फलीभूत करना चाहता है, जब एलजी फोन की आखिरी बिक्री समाप्त हो जाएगी।”

दक्षिण कोरिया के आसपास 400 से ज्यादा एलजी बेस्ट शॉप स्थान हैं, इसलिए यह देश में एप्पल रिटेल स्पेस का एक बड़ा विस्तार हो सकता है।

अप्रैल में, कंपनी ने घोषणा की कि वह मोबाइल व्यवसाय से हट जाएगी।

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि उसकी मोबाइल संचार (एमसी) इकाई अब 31 जुलाई के बाद हैंडसेट का उत्पादन और बिक्री नहीं करेगी। इस निर्णय के पीछे कारणों के रूप में व्यापार में मंदी और उद्योग में भयंकर प्रतिस्पर्धा का हवाला दिया है।

यह घोषणा दो महीने बाद हुई जब कंपनी ने कहा कि उसका एमसी डिवीजन अपने भविष्य के संचालन के लिए ‘सभी संभावनाओं’ के लिए खुला है।

कंपनी ने कहा कि मोबाइल व्यवसाय से बाहर निकलने से अल्पावधि में राजस्व में गिरावट आएगी लेकिन अंत में लंबी अवधि में इसकी वित्तीय स्थिति और प्रबंधन दक्षता में सुधार होगा।

–आईएएनएस

Share this story