×

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

जापानी वाहन निर्माता, सुजुकी ने हाल ही में यूके में स्विफ्ट फेसलिफ्ट लॉन्च किया है। अद्यतन मॉडल सूक्ष्म उन्नयन और हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ आता है। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2021 मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

2021 मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट में जापानी-स्पेक मॉडल के साथ इन-लाइन में बदलाव प्राप्त होगा, जिसे इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था। अधिकांश बदलाव सामने की प्रोफ़ाइल में किए गए हैं, जिसमें मधुकोश-जाली पैटर्न और क्रोम ट्रिम के साथ नई जंगला है, संशोधित बम्पर और थोड़ा आकार में एलईडी हेडलैम्प हैं। हैचबैक से भी नए ड्यूल-टोन मिश्र प्राप्त होने की उम्मीद है।

केबिन को थोड़ा संशोधित डैशबोर्ड डिज़ाइन और नए रंग योजना के रूप में न्यूनतम परिवर्तन प्राप्त होने की संभावना है। यह नई सीट असबाब और हेडलाइनर प्राप्त करने की उम्मीद है। ग्लोबल-स्पेक मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और पैडलेशिफ्टर्स भी मिलते हैं; हालाँकि, इन सुविधाओं को भारत-स्पेक मॉडल के साथ पेश नहीं किया जाएगा। यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच के स्मार्ट स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की पेशकश जारी रखेगा।

इंडिया-स्पेक स्विफ्ट फेसलिफ्ट में नया 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा जो डिजायर फेसलिफ्ट को भी पावर देता है। यह इंजन 91PS की पावर और 118Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। मौजूदा इंजन की तुलना में, नई ड्यूलजेट इकाई अधिक शक्ति और टॉर्क प्रदान करती है। मैनुअल और एएमटी दोनों संस्करण प्रस्ताव पर होंगे। यह क्रमशः मैनुअल और एएमटी प्रसारण के साथ 23kmpl और 24kmpl का माइलेज देने की उम्मीद है। नियमित मॉडल में 82bhp और 114Nm टार्क पैदा करने वाले 1.2L K-Series इंजन की सुविधा जारी रहेगी। मैनुअल और एएमटी दोनों संस्करण प्रस्ताव पर होंगे।

मारुति स्विफ्ट हैचबैक वर्तमान में 5.19 लाख रुपये की कीमत ब्रैकेट में उपलब्ध है – रु। 8.02 लाख (एक्स-शोरूम)। अपडेटेड मॉडल कॉस्मेटिक अपडेट और नए डुअलजेट इंजन के साथ आएगा, जिससे इसकी कीमतें बढ़ने की संभावना है। इसकी कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये – 8.5 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Share this story