×

भारतीय बाज़ार में टाटा मोटर्स ने बंद किए नैक्सॉन SUV के चुनिंदा डीज़ल जाने ऐसा क्यों

भारतीय बाज़ार में टाटा मोटर्स ने  बंद किए नैक्सॉन SUV के चुनिंदा डीज़ल जाने ऐसा क्यों

टाटा नैक्सॉन भारतीय बाज़ार में बिकने वाली वो सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे काफी पसंद किया जाता है. ग्राहकों के कुछ ज़्यादा वेरिएंट्स को कम करते हुए टाटा मोटर्स ने देर-सवेर कुछ फैसले लिए हैं. पहले कंपनी ने SUV का टैक्टॉनिक नीला रंग बंद किया और इसके साथ ही नए पांच स्पोक वाले डायमंड-कट अलॉय व्हील्स पेश किए. अब कंपनी ने नैक्सॉन डीज़ल के चार वेरिएंट्स – एक्सई, एक्सज़ैड, एक्सएमए और एक्सज़ैडए प्लस एस की बिक्री बंद कर दी है.भारतीय बाज़ार में टाटा मोटर्स ने  बंद किए नैक्सॉन SUV के चुनिंदा डीज़ल जाने ऐसा क्योंअपने ग्राहकों द्वारा वाहन का चुनाव आसान बनाने के लिए टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन डीज़ल के चुनिंदा वेरिएंट्स को बंद करने का फैसला किया है, इसके अलावा बाकी डीज़ वेरिएंट को और बेहतर बनाया गया है. ग्राहकों को हमेशा नया देने के अपने वादे के हिसाब से टाटा मोटर्स अपने पोर्टफोलियो में ट्रिम्स और वेरिएंट्स को समय-समय पर बाज़ार की ज़रूरतों के हिसाब से बेहतर बनाती रहती है.
भारतीय बाज़ार में टाटा मोटर्स ने  बंद किए नैक्सॉन SUV के चुनिंदा डीज़ल जाने ऐसा क्योंनैक्सॉन रेन्ज में अब पेट्रोल के 12 वेरिएंट और डीज़ल के 8 वेरिएंट मौजूद हैं जिन्हें ऑटोमैटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध कराया जा रहा है. बता दें कि पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ एक्सई, एक्सज़ैड, एक्सएमए और एक्सज़ैडए प्लस एस बाज़ार में उपलब्ध हैं. नैक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 7.19 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 11.62 लाख तक जाती है.

भारतीय बाज़ार में टाटा मोटर्स ने  बंद किए नैक्सॉन SUV के चुनिंदा डीज़ल जाने ऐसा क्योंफिलहाल भारतीय बाज़ार में यह SUV पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है. पेट्रोल वेरिएंट के साथ 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 118 बीएचपी ताकत और 170 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके बाद कंपनी ने SUV में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन दिया है जो 108 बीएचपी ताकत 260 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इन दोनों इंजन विकल्पों को कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

Share this story